0
Advertisement

मेरे विद्यालय का हेड बॉय


मेरे विद्यालय का हेड बॉय हेड बॉय head boy of my school hindi -  मैं कक्षा १० में महात्मा गांधी स्मारक विद्यालय में पढता हूँ .मेरे विद्यालय में १००० छात्र व छात्राएँ पढ़ती हैं . मेरी कक्षा का रजनीश सिंह, सबसे अच्छा
हेड बॉय
लड़का व विद्यालय का हेड बॉय है .वह लगभग १६ वर्ष का है .वह पतला दुबला है ,किन्तु उसका स्वास्थ्य अच्छा है .उसके पिता जी हमारे जिले के प्रसिद्ध वकील है .उसकी माता एक सज्जन स्त्री हैं .

पोशाक व आदतें - 

रजनीश सदा ही विद्यालय में यूनिफार्म पहनकर आता है .उसके कपडे सदा साफ़ सुथरे रहते हैं .वह प्रतिदिन प्रातः काल घूमने जाता है .प्रतिदिन मंदिर भी जाता है .वह चाय नहीं पीता .वह फलों और दूध का शौक़ीन है . 

अनुशासन का पालन - 

रजनीश समय का पालन करने वाला है .वह कभी भी विद्यालय देर से नहीं आता है .वह अपने कार्य में नियमित है .उसका गृह कार्य सदा पूरा होता है .वह बहुत होशियार है .वह अध्यापक के प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देता है .वह अपनी कक्षा में सदा प्रथम आता है .उसका लेख भी बहुत सुन्दर है .वह अपना समय कभी बर्बाद नहीं करता है .वह सभी अध्यापकों का सम्मान करता है और उनकी आज्ञा का पालन करता है .वह मृदुभाषी है .वह अपने मित्रों से प्रेम करता है .वह अच्छा खिलाडी भी है .वह हमारे विद्यालय की क्रिकेट टीम का कप्तान भी है . 

आदर्श लड़का - 

रजनीश हमारे विद्यालय का आदर्श लड़का है .प्रधानाचार्य व सभी अध्यापक उसके कार्य से प्रसन्न हैं .इसीलिए उसके गुणों को देखते हुए प्रधानाचार्य जी ने उसे विद्यालय का हेड बॉय बनाया है . 


एक टिप्पणी भेजें

आपकी मूल्यवान टिप्पणियाँ हमें उत्साह और सबल प्रदान करती हैं, आपके विचारों और मार्गदर्शन का सदैव स्वागत है !
टिप्पणी के सामान्य नियम -
१. अपनी टिप्पणी में सभ्य भाषा का प्रयोग करें .
२. किसी की भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी न करें .
३. अपनी वास्तविक राय प्रकट करें .

 
Top