0
Advertisement

हॉकी मैच 
Hockey Match in Hindi


हॉकी मैच हॉकी मैच पर निबंध  Hockey Match in Hindi - इस वर्ष जनवरी महीने में महात्मा गाँधी स्मारक विद्यालय व नेहरु ग्राम भारती विद्यालय में हॉकी टीम के बीच एक रोचक मैच खेला गया. दोनों ही टीमें क्रीड़ास्थल
हॉकी मैच
हॉकी मैच
पर ठीक समय पर पहुँच गयी  .वे अपनी पोशाक में थी .महात्मा गांधी स्मारक की टीम सफ़ेद मोज़े और लाल कमीज में थे .नेहरु ग्राम भारती की टीम लाल मोज़े और सफ़ेद कमीज में थी .

मध्यांतर से पूर्व का खेल - 

रेफरी ने सीटी बजायी और खेल शुरू हो गया .दोनों ही टीमें एक समान मजबूत थी .महात्मा स्मारक टीम के खिलाडी कई बार गेंद दूसरे पक्ष की ओर ले गए .लेकिन नेहरु ग्राम की टीम भी कमजोर नहीं थी .खेल चलता रहा .प्रत्येक खिलाड़ी विपक्षी टीम पर गोल करने का भरकस प्रयत्न कर रहा था .किन्तु अपने प्रयास में कोई सफल नहीं हुआ . 

मध्यांतर के बाद का खेल -

मध्यांतर के बाद खेल पुनः शुरू हुआ .महात्मा स्मारक टीम ने अपने खेल का ढंग बदल दिया .वे छोटे - छोटे पास देकर खेले .शुरुवात से ही महात्मा स्मारक की टीम हावी रही .इसके कप्तान रजनीश कुमार ने गेंद थामी .उसने गेंद राजेश कुमार नामक दूसरे खिलाड़ी को थमा दिया .उसने जोरों की हिट लगायी .गोल रक्षक भी उसे न रोक सका .इस प्रकार उसने एक गोल कर दिया . 

महात्मा स्मारक टीम ने मैच जीत लिया - 

नेहरु ग्राम भारती विद्यालय टीम ने गोल करने का भरकस प्रयास किया ,किन्तु वह गोल न कर पायी .समय समाप्त हो गया .तब दर्शकों ने विजयी टीम को बधाई .प्रत्येक ने कप्तान और टीम के अन्य खिलाडियों की प्रशंसा की .मैंने मैच का बहुत आनंद लिया .वास्तव में यह हॉकी मैच बहुत रोचक था . 


एक टिप्पणी भेजें

आपकी मूल्यवान टिप्पणियाँ हमें उत्साह और सबल प्रदान करती हैं, आपके विचारों और मार्गदर्शन का सदैव स्वागत है !
टिप्पणी के सामान्य नियम -
१. अपनी टिप्पणी में सभ्य भाषा का प्रयोग करें .
२. किसी की भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी न करें .
३. अपनी वास्तविक राय प्रकट करें .

 
Top