0
Advertisement

किसी मैच का आँखों देखा वर्णन
Essay on Cricket in Hindi


kisi match ka aankhon dekha varnan in hindi किसी मैच का आँखों देखा वर्णन पर निबंध किसी मैच का आँखों देखा वर्णन निबंध क्रिकेट पर निबंध इन हिंदी क्रिकेट मैच का वर्णन क्रिकेट निबंध हिंदी क्रिकेट मैच का आंखों देखा हाल क्रिकेट मैच का निबंध आँखों देखा क्रिकेट मैच पर निबंध - क्रिकेट एक अंतर्राष्ट्रीय खेल है .क्रिकेट में मेरी गहरी रूचि है .गत
क्रिकेट
क्रिकेट 
वर्ष हमारे विद्यालय की क्रिकेट टीम महात्मा गांधी स्मारक विद्यालय क्रिकेट टीम के विरुद्ध एक क्रिकेट मैच खेली .मैच देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी .

विद्यालय की क्रिकेट टीम - 

मैं भी विद्यालय की क्रिकेट टीम में चुना  गया था .दोनों ही टीमें ठीक समय पर खेल के मैदान में पहुँच गयी .वे अपने सफ़ेद पोशाक में थी . 

खेल की शुरुवात - 

खेल समय पर शुरू हो गया .सर्वश्री ओमपाल शर्मा और मोहम्मद दिनेश पाल ने उम्पायर का कार्य किया .हमारे कप्तान अनिल जड़ेजा ने टॉस जीता .उसने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया .वह स्वयं आरंभिक बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए गए .दूसरा आरंभिक बल्लेबाज हवन्ना था .दोनों खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा खेल खेला .उन्होंने साठ रन बनाये .कप्तान अनिल जड़ेजा को अम्पायर ने रन आउट करार दिया .उसके जाने के बाद हवन्ना ज्यादा देर नहीं टिक सका .वह विकेट के पीछे कैच हो गया .विपक्षी टीम के गेंदबाजों ने इतनी अच्छी गेंदबाजी की की सारी टीम केवल दो सौ बीस रन पर ही सिमट गयी . 

शानदार गेंदबाजी - 

अब हमारी टीम मैदान में आई .विपक्षी टीम ने बल्लेबाजी की .आक्रमण का भार मुझे सौंपा गया .हमारे गेंदबाजों ने इतनी शानदार गेंदबाजी की की विपक्षी टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक करके आउट हो गए .सारी टीम केवल एक सौ नब्बे रन पर आउट हो गयी . 

हमारी टीम विजयी - 

इस प्रकार हमारी टीम विजयी हुई .प्रत्येक ने हमारे कप्तान की प्रशंसा की जिसने बहुत शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की .विपक्षी टीम के कप्तान ने खेल को डॉ कराने का भरकस प्रयास किया किन्तु वह सफल न हो सका .


एक टिप्पणी भेजें

आपकी मूल्यवान टिप्पणियाँ हमें उत्साह और सबल प्रदान करती हैं, आपके विचारों और मार्गदर्शन का सदैव स्वागत है !
टिप्पणी के सामान्य नियम -
१. अपनी टिप्पणी में सभ्य भाषा का प्रयोग करें .
२. किसी की भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी न करें .
३. अपनी वास्तविक राय प्रकट करें .

 
Top